Breaking News
previous arrow
next arrow
Slider
Home / उत्तर प्रदेश / मऊ / महिला कल्याण विभाग ने अगवा की गई बच्ची को सुरक्षित परिजन को सौंपा

महिला कल्याण विभाग ने अगवा की गई बच्ची को सुरक्षित परिजन को सौंपा


महिला कल्याण विभाग ने अगवा की गई बच्ची को सुरक्षित परिजन को सौंपा

बच्ची के परिजनों ने महिला कल्याण विभाग का किया आभार व्यक्त

Mau : जिला प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सरोज ने बताया कि रात्रि लगभग 12:00 संरक्षण अधिकारी चंदा साहनी के दूरभाष नंबर पर निदेशालय महिला कल्याण द्वारा 1098 के माध्यम से कॉल आया और अवगत कराया गया कि एक बच्ची जिसकी उम्र लगभग 13 वर्ष है। उसको भटनी जंक्शन देवरिया से अगवा करके बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस में दो मनचले कहीं लेकर जा रहे हैं।

इसकी सूचना मिलने पर चंदा साहनी द्वारा मुझे दी गई जानकारी पर तत्काल ट्रेन का लोकेशन देखा गया वह ट्रेन मऊ पहुंचने वाली थी। तत्काल अपनी टीम को रेलवे स्टेशन मऊ भेजा, और दूरभाष के माध्यम से स्वयं संपर्क में बने रहे।

मऊ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद ट्रेन में जीआरपी की मदद से बच्ची की काफी तलाश की गई, लेकिन ट्रेन का समय कम होने के कारण तलाश पूरी न हो सकी, और ट्रेन अपने निर्धारित समय पर मऊ से चल पड़ी। टीम द्वारा स्टेशन मास्टर मऊ से मिलकर स्टेशन मास्टर वाराणसी से संपर्क करके पुरी ट्रेन में उस बच्ची को जीआरपी के माध्यम से खोजबीन कराया।

चंदा साहनी और जीआरपी के अथक प्रयास से लगभग 2 घंटे के बाद बच्ची बरामद की गई।

घटना को अंजाम देने के प्रयास में लिफ्ट दो मनचलों में से एक फरार हो गया तथा दूसरे को जीआरपी के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया गया। बच्ची के बयान के उपरांत विभिन्न धाराओं में करवाई की जाएगी।बच्ची के बरामद होने की सूचना जब परिजनों को मिली तो वह काफी प्रसन्न हुए।

आज दिनांक 10 अप्रैल 2024 को परिजनों को बुलाकर बच्ची को सुरक्षित परिजन को सुपुर्द कर दिया गया।इस तरह संरक्षण अधिकारी चंदा साहनी और जीआरपी के मदद से एक नाबालिक लड़की के साथ बहुत बड़ी अनहोनी होने से बचाई गई। बच्ची के परिजन महिला कल्याण विभाग मऊ को काफी आभार व्यक्त करते हुए प्रसन्नता जाहिर की।

जितेंद्र राजकुमार यादव उर्फ गुड्डू भैया की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

अज्ञात व्यक्तियों ने एक युवक का गुप्तांक काटकर हुए फरार , युवक घायल अवस्था मे वाराणसी रेफर..

🔊 पोस्ट को सुनें – अज्ञात व्यक्तियों ने एक युवक का गुप्तांक काटकर हुए फरार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Sharif Download Website Designer Freelance WordPress Developer All Lucknow Services Portal