Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए घरो मे अदा करें ईद की नमाज….

कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए घरो मे अदा करें ईद की नमाज….


कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए घरो मे अदा करें ईद की नमाज….


सिद्धार्थनगर । ईदु-उल फितर त्यौहार को शान्तिपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, तथा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सीताराम गुप्ता की उपस्थिति में लोहिया कला भवन में सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए जनप्रतिनिधियों/संभ्रान्त नागरिको, समस्त एस0डी0एम0, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्षों व जनपद स्तरीय अधिकारियों को रमजान का पर्व एवं ईदु-उल फितर त्यौहार को शान्ति पूर्ण तरीके से मनाये जाने हेतु समस्त थानाध्यक्षों द्वारा आयोजित की गयी पीस कमेटी की बैठकों में थानाध्यक्षों द्वारा दी गयी जानकारी कीे जिलाधिकारी द्वारा प्रंशसा की गयी। जिलाधिकारी ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि छोटी से छोटी बातों पर विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है। नगरपालिका/नगर पंचायत के अधि0अधिकारी सुनिश्चित कर ले कि मस्जिदों के आस-पास साफ-सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करा दिया जाये। जिलाधिकारी ने समस्त एस0डी0एम0, क्षेत्राधिकारीगण व समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि ईदु-उल फितर के त्यौहार को शान्तिपूर्ण तरीके से मनाये जाने हेतु किसी भी प्रकार की कठिनाई नही आनी चाहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगो से अपील करते हुए कहा कि आप लोग घरो में ही नमाज अदा करे। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करे। मास्क पहने, दो गज की दूरी का पालन करे तथा अपने हाथ साबुन/सेनेटाइजर से धोते रहे। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया मस्जिदों के आस-पास सफाई कराते हुए सेनेटाइज कराये। अनावश्यक घरो से बाहर न निकले, भीड़ इकट्ठा न करे। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति में कोई भी लक्षण दिखे तो तत्काल कोरोना टेस्ट कराये तथा कोरोना बैक्सीन अवश्यक लगवाये।
प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने समस्त एस0डी0एम0, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जिलाधिकारी द्वारा जो भी निर्देश दिये गये है उसको सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए हम किसी स्तर से कोई भी कमी नही रखेंगे। सभी लोग कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्यौहार मनाये। पुलिस अधीक्षक ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के दूर-दराज से आये हुए संभ्रात नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि गलत प्रवृत्ति के लोगों को किनारा करके आपस में प्रेम भाव से ईदु-उल फितर का त्यौहार मनाये।
कार्यक्रम का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक श्री सुरेश चन्द्र रावत द्वारा किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक को जनपद के संभ्रान्त नागरिकों द्वारा भी ईदु-उल फितर का त्यौहार मनाये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गया और कहा कि हमारा जनपद शान्तिप्रिय जनपद है।
इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त उपजिलाधिकारी नौगढ़ विकास कश्यप, शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह, इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज त्रिभुवन, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर, नाजिर कलेक्ट्रट गिरीश चन्द्र मिश्र, जे0ए0 रामकेवल, एवं संभ्रान्त नागरिक आदि उपस्थित रहे।

सुफियान वारिस की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के निर्देशानुसार बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों के विरुद्ध चलाया गया सघन चेकिंग अभियान

🔊 पोस्ट को सुनें पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के निर्देशानुसार बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Sharif Download Website Designer Freelance WordPress Developer All Lucknow Services Portal