Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बलिया / बलिया के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ दोनों मंत्री ने भी अपना क्षेत्र नहीं बचा पाए

बलिया के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ दोनों मंत्री ने भी अपना क्षेत्र नहीं बचा पाए


बलिया के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ दोनों मंत्री ने भी अपना क्षेत्र नहीं बचा पाए

बलिया जिले में जिला पंचायत सदस्य का 58, बीडीसी का 1441, प्रधान का 940 तथा ग्राम पंचायत सदस्य का 11,526 का पद है। 26 अप्रैल को हुए मतदान में 60.42 प्रतिशत मतदताओं ने बीडीसी 7264, प्रधान पद के 8550, जिला पंचायत सदस्य के 872 तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद के 11381 प्रत्याशियों को मत दिया था, जिसकी गणना रविवार की सुबह आठ बजे से जिले के 17 ब्लाकों में बने मतगणना स्थल पर की जा रही हैं। ब्लाकों में भाजपा नहीं खोल पाई खाता
जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में गड़वार, सोहांव और सीयर ब्लाक से भाजपा का खाता नहीं खुला। सबसे मजे की बात यह है कि फेफना विस क्षेत्र का वार्ड नंबर 42, 43, 44, 45, 46, 47 व 49 वार्ड है। इन वार्डों में सपा, बसपा व सुभासपा ने परचम लहराया है। जबकि यहां से विधायक उपेंद्र तिवारी प्रदेश सरकार में मंत्री है वह भी एक भी सीट नहीं निकाल पाए। जबकि नामांकन के दौरान मंत्री उपेंद्र तिवारी अपने आवास टैगोर नगर में सभी प्रत्याशियों को लेकर एकजुटता का प्रदर्शन किया था। राजनैतिक गलियारों में चर्चा यह रही कि आखिर क्या वजह रही कि इन वार्डों से भाजपा शून्य रही।
दोनों मंत्री के क्षेत्र में भी नहीं लहरा भाजपा का परचम
हनुमानगंज व दुबहर ब्लाक अंतर्गत विभिन्न वार्डों में सिर्फ एक वार्ड में भाजपा व अन्य वार्डों में सपा, बसपा व निर्दल प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। नगर विस क्षेत्र के इन ब्लाकों के वार्डों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। वहीं अन्य दलों के उम्मीदवार जीत का सेहरा अपने सिर पर बांधा। नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल जो सरकार में मंत्री है यह माना जा रहा है कि वह पूरे चुनाव में अस्वस्थ्य थे।

जिसके कारण वह बलिया में नहीं थे। नगर विधानसभा क्षेत्र के राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय यह बना रहा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्पित उम्मीदवार को जनता ने क्यों नकारा। कई सवाल के जवाब सामने आए। अब भाजपा को जिले की राजनीति पर और पकड़ बनानी होगी और जनता का विश्वास जितना होगा।

जितेंद्र राजकुमार यादव बलिया सवांददाता

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

बलिया में करोना के चलते युवक की मौत डीएम, सीएमओ ,एसपी सख्त मार्क्स न पहनने वालों 246 का चालान

🔊 पोस्ट को सुनें बलिया में करोना के चलते युवक की मौत डीएम, सीएमओ ,एसपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Sharif Download Website Designer Freelance WordPress Developer All Lucknow Services Portal