Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बलिया / बलिया गाजीपुर में भी बर्ड फ्लू  ने मचाया कोहराम

बलिया गाजीपुर में भी बर्ड फ्लू  ने मचाया कोहराम


बलिया गाजीपुर में भी बर्ड फ्लू  ने मचाया कोहराम

पूर्वांचल में भी बर्ड फ्लू का खतरा मंडराने लगा है. मंगलवार की सुबह बलिया जिले में तीन पक्षियों के मरने से लोग सहम गए हैं, वहीं गाजीपुर जिले में भी गिलहरी और पक्षियों के मरने से लोग बर्ड फ्लू की आशंका जता रहे हैं.

धर्मापुर बर्ड फ्लू की आशंकाओं के बीच मंगलवार की सुबह भदेवरा गांव में एक साथ तीन पक्षियों के मृत मिलने से लोग सहम गए हैं. ग्रामीणों ने पक्षियों के शव को घेरकर पशुपालन विभाग को सूचना दी है. विभागीय टीम छानबीन में जुट गई है.

बलिया जिले के मुफ्तीगंज ब्लॉक के भदेवरा गांव निवासी महेंद्र सिंह के द्वार पर तड़के सुबह लोगों ने तीन पक्षियों (मैना) के शव देखे. परिवार के लोगों ने ग्राम प्रधान सत्यानंद चौबे को सूचना दी. प्रधान ने तीनों मृत पक्षियों को सबसे पहले घेरे में करवा दिया और उसके पास जाने से सबको मना किया। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी मुफ्तीगंज व कंट्रोल रूम में सूचना दी.
ग्रामीणों में बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत बना हुआ है. मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पक्षियों के शव को जांच के लिए भेजा जा रहा है. ठंड से भी मौत हो सकती है। जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा, सतर्कता बरती जा रही है.

गाजीपुर में दो कौआ, तीन गिलहरी व दो गौरैया के मरने से दहशत
गाजीपुर जिले के करंडा विकास खंड के दीनापुर प्राथमिक विद्यालय के पास बगीचे में मंगलवार की सुबह तीन गिलहरी, दो कौवे और दो गौरैया के मृत मिलने से लोगों में बर्ड फ्लू का दहशत कायम है. लोगों ने इनके मरने की सूचना जिला प्रशासन एवं पशुपालन विभाग को दी. लेकिन कई घंटे बाद भी पक्षियों को देखने कोई नहीं पहुंचा था. ग्रामीणों का का कहना है कि अब पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

जितेंद्र राजकुमार यादव बलिया सवांददाता

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

शारदा नारायण फुटबॉल कप 2021 पर बलिया टीम की विजय

🔊 पोस्ट को सुनें   शारदा नारायण फुटबॉल कप 2021 पर बलिया टीम की विजय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *