Breaking News
Home / देश / महाराष्ट्र / डॉक्टर शीतल की आत्महत्या से हर कोई हैरान

डॉक्टर शीतल की आत्महत्या से हर कोई हैरान


डॉक्टर शीतल की आत्महत्या से हर कोई हैरान

इंजेक्शन के जरिये ली जहरीली दवा

अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही हुई मौत

आत्महत्या के पीछे गहरा रहस्य छुपा होने की चर्चा

वरोरा चंद्रपूर विश्व प्रसिद्ध आनंदवन स्थित महारोगी सेवा समिति की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं दिवंगत बाबा आमटे की पोती डॉ शीतल आमटे करजगी ने सोमवार 30 नवंबर की सुबह अपने ही घर में इंजेक्शन के जरिए जहरीली दवा ले ली। परिजनों को इसकी जानकारी मिलती ही सुबह 11:30 बजे के करीब शीतल को स्थानीय वरोरा उप जिला अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।आत्महत्या का ठोस कारण अब तक ज्ञात नहीं हो पाया है। पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक जांच के लिए उनकी मृत देह को चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया है। डॉ शीतल की आत्महत्या की जानकारी मिलते ही सामाजिक क्षेत्र के नागरिक स्तब्ध हैं।
ज्ञात हो कि डॉ शीतल भी सामाजिक क्षेत्र में एक जानी मानी हस्ती थी ।बाबा आमटे के पुत्र डॉ विकास व बहू भारती की शीतल सुपुत्री थी। उन्हें वर्ष 2016 में विश्व आर्थिक मंच के यंग ग्लोबल लीडर के खिताब के लिए चुना गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार 30 नवंबर की सुबह 11:00 से 11:30 बजे के दौरान डॉ शीतल अपने घर में आराम कर रही थी। उनका बेटा शर्विल घर के आंगन में खेल रहा था। पति गौतम करजगी आनंदवन में कार्यरत थे। इस दौरान उन्होंने इंजेक्शन के जरिए जहरीली दवा ली । डॉक्टर शीतल की तबीयत अचानक बिगड़ती देख उनके ससुर ने पति गौतम को सूचना दी। इसके बाद एंबुलेंस बुलवाई।तत्काल उन्हें पास के बरोरा उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन उपचार के दौरान डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आत्महत्या करने का ठोस कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक दल तैयार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद साल्वे ने घटनास्थल को भेट दी।
आखरी ट्वीट में एक पेंटिंग शेयर कर लिखा वॉर एंड पीस
डॉ शीतल की आत्महत्या के चन्द घण्टों पहले अर्थात सोमवार की सुबह5,45बजे उन्होंने एक ट्वीट किया था।इसमें उन्होंने एक्रेलिक कॉनवास पेंटिंग की फ़ोटो शेयर की थीं।इस तस्वीर के नीचे रविवार 29 नवम्बर का उल्लेख है।कैप्शन में उन्होंने केवल वॉर एंड पीस लिख छोड़ा है ।इस तस्वीर से उनकी मनोदशा पर तर्क वितर्क लगाए जा रहे हैं।
*आत्महत्या के पीछे गहरा रहस्य छुपा होने की चर्चा*
बीते अनेक दिनों से डॉक्टर शीतल काफी परेशान थी।सोशल मीडिया पर उनके द्वारा किए गए वीडियो पोस्ट और आरोपो को लेकर समाज मे चर्चा होती रही हैं।आमटे परिवार के सदस्यो के बीच आपसी मतभेद एवं आनन्दवन प्रबंधन में बीते कुछ दिनों से कलह एवं खींचतान चलने की चर्चा लोग करते रहे हैं।वहीं परिवार के वरिष्ठों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था ।जबकि डॉक्टर शीतल मानसिक तौर पर परेशान होने की बात उजागर हुई थी। जनता में चर्चा है कि लॉकडाउन के दौरान बीते माह में भी उन्होंने आत्महत्या का प्रयास किया था। फिलहाल इस आत्महत्या के पीछे भी एक गहरा रहस्य छुपा होने की चर्चा लोग दबी जुबान में कर रहे हैं।

@ महाराष्ट्र व्योरो हेड किशोरीकांत चौधरी

संवाददाता मुरली प्रसाद रघुनंदन की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

पदमापुर खदान डेंजर जोंन घोषित 960 कामगारों पर संकट

🔊 पोस्ट को सुनें पदमापुर खदान डेंजर जोंन घोषित 960 कामगारों पर संकट   वेकोलि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *