Breaking News
Home / देश / महाराष्ट्र / अवैध रेत परिवहन करने वाले दो ट्रैक्टर ग्रामीणों द्वारा पोलिस में पकड़वाया

अवैध रेत परिवहन करने वाले दो ट्रैक्टर ग्रामीणों द्वारा पोलिस में पकड़वाया


अवैध रेत परिवहन करने वाले दो ट्रैक्टर ग्रामीणों द्वारा पोलिस में पकड़वाया

तहसीलदार नहीं पहुँचे तो बुलाई पोलिस,जब्त कराये वाहन

16.11.20 को माजरी-भद्रावती प्रतिनिधि

माजरी- भद्रावती तहसील के चालबर्डी परिसर के नदी घाट से रेती का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से शुरु है। इस बीच, चालबर्डी के नागरिकों ने रविवार रात लगभग 8 बजे चाललबार्डी नाले से अवैध रेती परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को रोक दिया। हालांकि, भद्रावती के तहसीलदार को मोबाइल पर सम्पर्क कर सूचित किया गया।जब तहसीलदार ने कोई जवाब नहीं दिया। तो ग्रामीणों ने माजरी पोलिस थाने के सहायक पोलिस निरीक्षक अजीत सिंह देवरे से सम्पर्क कर शिकायत की ।सहायक पुलिस निरीक्षक देवरे ने तुरन्त मौके पर पुलिस दल भेजकर कानूनी कार्यवाही की ।सहायक फौजदार शंकर मत्ते व पुलिस सिपाही अमोल रामटेके ने जाकर दोनों ट्रैक्टर जब्त कर थाने में जमा किये । अगली कार्यवाही के लिए पुलिस ने राजस्व विभाग को रिपोर्ट सौंपी हैं।यह ट्रैक्टर कोढ़ा निवासी अविनाश उर्फ प्रवीण गोंडे व गणेश दिलीप खोके के है ।बिना नम्बर की वाहनों से की जा रही तस्करी भद्रावती तहसील के रेती घाटों की नीलामी नहीं हुई है । चोरी-छिपे विविध बांधकाम करने वाले लोगों को अधिक दाम पर रेती बेचने का गोरख धंधा शुरु है। चालबर्डी से बड़े बड़े पैमाने पर रेती तस्करी की जा रही है। इससे ग्रामीणों को भारी परेशानी होती है।धूल उड़ने से प्रदूषण फैल रहा है और दुर्घटना की संभावना बनी रहती है ग्रामीणों ने बताया कि रेती तस्करों ने नदी घाट में अपने वाहन उतारने के लिए खुद ही रास्ते बनाए हैं और रात के समय अक्सर बिना नंबर के वाहनों से रेती तस्करी की जा रही है।
यह देखा जाता है कि तालुका में अवैध रेत का परिवहन करने वाले रेत माफिया सरकार के राजस्व को डुबो रहे हैं। तालुका में चालबर्डी से अवैध रेत की तस्करी जारी है।

तहसीलदार को चालबर्डी नदी घाट से अवैध उत्खनन और परिवहन पर अंकुश लगाना चाहिए।चालबर्डी की नदी रेत माफियाओं के लिए तस्करी का मैदान बन गई है। रात भर घाटों पर टोलियों की संख्या के साथ, ट्रैक्टरों की भीड़ और हलचल भारी है। दूसरी ओर, हालांकि रेत की तस्करी हमेशा की जा रही है, लेकिन संबंधित अधिकारी रेत से भरे ट्रैक्टरों को पकड़ने में विफल होते दिख रहे है।

@ रिपोर्ट ब्योरो हेड किशोरीकांत चौधरी

संवाददाता भद्रावती
मुरली प्रसाद रघुनंदन की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

अज्ञात वाहन की टक्कर में तेंदुए की मृत्यु

🔊 पोस्ट को सुनें अज्ञात वाहन की टक्कर में तेंदुए की मृत्यु वरोरा के समीप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *