Breaking News
Home / देश / महाराष्ट्र / कोरोना काल में मानवता का परिचय दे रहे है कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स

कोरोना काल में मानवता का परिचय दे रहे है कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स


कोरोना काल में मानवता का परिचय दे रहे है कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स

डॉक्टर श्रीवास्तव का कहना मानवसेवा करना हमारा फर्ज, उसे निभाते रहेगे

*माजरी* – कोरोना से जारी जंग में अस्पतालों में कार्य कर रहे डॉक्टर, कर्मी के अलावा नर्स अहम भूमिका निभा रही है। अस्पतालों में दिन-रात ड्यूटी में तैनात डॉक्टर और नर्स मानवता का परिचय दे रही हैं। उन्हें खुद से अधिक मरीजों की चिंता रहती है।
नागपुर के प्रसिद्ध कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टर एस श्रीवास्तव (चेयरमैन ) का कहना हैं कि उन लोगों का पेशा ही सेवा करना है। पिछले कई वर्षों से मरीजों की सेवा कर रहे हैं तो संकट की घड़ी में सेवा करना कैसे छोड़ दें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने के बाद थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन अब तो जबतक जिदगी है लोगों की सेवा करना है। उन्होंने बताया कि रोज सैंकड़ों मरीज व उनके परिजन आते हैं। किसे कोरोना है या नही है यह नहीं जानते लेकिन हर मरीजों की सेवा करना हमारा कर्तव्य है। कोरोना काल में बिना डरें इस जंग को जीतने की कोशिश कर रहे है। वैसे कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मन में शंका तो होती है, लेकिन कहते हैं कि हौसला से हर जंग को जीता जा सकता है इसलिए हौसले के साथ ड्यूटी कर इस जंग को भी जीत लेंगे। कोरोना जैसा संकट पहले कभी नहीं देखे थे। पहले भी कई बार अनेकों हालात का सामना कर चुके है लेकिन इस तरह की समस्या नहीं आई थी। कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टरो ने कहा कि सेवा करना हमारा फर्ज है और इसे निभाते रहेंगे।
इस हॉस्पिटल में मेरी मिसेज एक हप्ते से भर्ती थी।इस कारण मुझे इस हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर और नर्सो के साथ मरीज के बारे में जानकारी के लिए बात करनी पड़ती थी ।और सभी का व्यवहार बहुत ही अच्छा रहा ।
कुणाल हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स अपने सेवा में जुटे है, इस दौरान डॉक्टर सुनील सर , रश्मि मैडम ,डॉक्टर अनुप अग्रवाल, डॉक्टर दिलीप वनकर, डॉक्टर डिम्पी ओहरी,डॉक्टर रवि बंग, तथा नर्सों के साथ अन्य कर्मियों की भूमिका सराहनीय रही है।

संवाददाता महाराष्ट
किशोरीकांत चौधरी की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

अज्ञात वाहन की टक्कर में तेंदुए की मृत्यु

🔊 पोस्ट को सुनें अज्ञात वाहन की टक्कर में तेंदुए की मृत्यु वरोरा के समीप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *