Breaking News
Home / देश / महाराष्ट्र / बहन मनीषा वाल्मीकि के दोषियों को दो तुरंत मौत की सजा

बहन मनीषा वाल्मीकि के दोषियों को दो तुरंत मौत की सजा


बहन मनीषा वाल्मीकि के दोषियों को दो तुरंत मौत की सजा

राष्ट्रपति के नाम पर कलेक्टर को दिया गया ज्ञापन

 

ऑल इंडिया एस सी /एसटी/ओबीसी कौंसिल, भारतीय सुदर्शन समाज महासंघ-सफाई कर्मचारी समन्वय चंद्रपुर जिला समिति द्वारा संयुक्त रूप से किया निवेदन

यूपी पुलिस प्रशासन और अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज करें

किसी भी वकील को आरोपियों के केस नहीं लड़ना चाहिए

मनीषा के मामले की सुनवाई स्पेशल कोर्ट फास्ट ट्रैक में होनी चाहिए

मनीषा के परिवार के लिए सरकार से 1 करोड़ रुपये तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की

चंद्रपुर: -दिनांक 01-10-2020

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बुलगढ़ी तहसील में रहने वाले दलित वाल्मीकि समुदाय के श्री ओमप्रकाश वाल्मीकि की बेटी मनीषा के साथ चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद उसकी जीभ काट दी गई, उसके हाथ, पैर और पीठ को तोड़ दिया गया और उसे गंभीर हालत में छोड़ दिया गया। दिल्ली में हुई मौत के बाद पूरे देश में इस घटना का विरोध किया जा रहा है। ।
आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लव-कुश, रवि के रूप में हुई है और वे एक ही गांव के उच्च जाति समुदाय से हैं। इस घटना में पुलिस ने आठ दिनों के बाद भी बलात्कार और जीभ काटने का मामला दर्ज किया। मृत्यु हो गई। अपनी मृत्यु से पहले, लड़की को इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के अलीगढ़ के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन अलीगढ़ में उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उसे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ 29 सितंबर को उसकी मृत्यु हो गई।
यह एक गंभीर मामला है कि उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन ने मृतक लड़की के शव को उसके परिवार को नहीं लौटाया और पुलिस ने उसका शव जला दिया, जो एक गंभीर मामला है।
सुदर्शन समाज महासंघ,/सफाई कर्मचारी समन्वय जिला समिति और ऑल इंडिया एसी / एसटी / ओबीसी काउंसिल द्वारा चारों दोषियों को तुरंत फांसी दी जानी चाहिए। किसी भी वकील को आरोपियों को बचाने के लिए उनका केस नहीं लड़ना चाहिए। और अस्पताल में डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए, साथ ही, सरकार ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।
महाराष्ट्र राज्य सुदर्शन समाज के महामंत्री मनोजबाबू खोटे, महाराष्ट्र प्रदेश संघटन मंत्री राजेश रेवते, जिला युवा अध्यक्ष राकेश खोटे, रोशन राठौड़, उमेश नन्हेट, गिरीश शुक्ला, शैलेश महादेव, गोकुलजी तांबे, कमलेश राठौड़ सीमा नेम, सचिन नन्हेट , दुर्गेश नन्हेट आल इंडिया एस सी / एसटी / ओबीसी काउंसिल माजरी क्षेत्र के अध्यक्ष किशोरीकांत चौधरी सचिव सुधाकर शंभरकर आदि उपस्थित थे।

संवाददाता महाराष्ट्र 
किशोरीकांत चौधरी की रिपोर्ट

About Janadhikar Media

Janadhikar Media

Check Also

आठ माह का खत्म हुआ इंतजार, खुले आस्था के द्वार

🔊 पोस्ट को सुनें आठ माह का खत्म हुआ इंतजार, खुले आस्था के द्वार श्रद्धालुओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *